17/07/08

आओ थोडा हंस ले

संता और बंता टीवी पर समाचार देख रहे थे। टीवी पर एक समाचार दिखाया जा रहा था जिसमें एक लड़का आत्महत्या के इरादे से दस मंजिला इमारत की छत पर> > चढ़ गया था।'तुम्हें क्या लगता है वह कूदेगा ?'' बंता ने पूछा। ''हां, जरूर कूदेगा।'' संता ने कहा। ''लगाते हो शर्त पांच-पांच हजार की। मैं कहता हूं वह नहीं कूदेगा।'' बंताने कहा। ''ठीक है। लग गई।''थोड़ी देर बाद समाचारों में बताया गया कि लड़के ने कूदकर जान दे दी। बंता ने पांच हजार रुपये निकालकर संता के आगे रख दिए। ''तुम जीत गए।''''मुझे पैसे नहीं चाहिए क्योंकि मुझे पता था कि वह कूदेगा। यह खबर दोपहर की है और मैं पांच बजे ही इसे देख चुका था।'' संता ने बताया। ''देख तो मैं भी चुका था। पर मैंने सोचा कि शायद वह दोबारा ऐसी बेवकूफी नहीं करेगा।'' बंता ने मायूस होते हुये जवाब दिया। अब संता ने चुपचाप रुपये उठाकर रख लिए।
*******************************************************
बीबी और मोबाइल में क्या-क्या समानता है? - दोनों नए-नए अच्छे लगते हैं। दोनों दूसरे के अच्छे लगते हैं। दोनों पैसे खर्च करवाते हैं। चौथा मैं नहीं बता सकता।

6 comments:

  1. santa-banta gaurantee hai hansi ki

    ReplyDelete
  2. संता और बँटा आज शराफत के मूड में हैं सो उनको मैंने दिए ३ स्टार ! और बीबी और मोबाइल ५ स्टार ! टोटल ८/२ = ४ स्टार दिए ! बीबी और मोबाइल का चौथा फ़न्डा यो सै की -- इनका मिस यूज करो तो जूते घणै पडवावै सै !
    सावधान !

    ReplyDelete

नमस्कार, आप सब का स्वागत है। एक सूचना आप सब के लिये जिस पोस्ट पर आप टिपण्णी दे रहे हैं, अगर यह पोस्ट चार दिन से ज्यादा पुरानी है तो मॉडरेशन चालू हे, और इसे जल्द ही प्रकाशित किया जायेगा। नयी पोस्ट पर कोई मॉडरेशन नही है। आप का धन्यवाद, टिपण्णी देने के लिये****हुरा हुरा.... आज कल माडरेशन नही हे******

मुझे शिकायत है !!!

मुझे शिकायत है !!!
उन्होंने ईश्वर से डरना छोड़ दिया है , जो भ्रूण हत्या के दोषी हैं। जिन्हें कन्या नहीं चाहिए, उन्हें बहू भी मत दीजिये।